kya hai Har Angan me Yog

 हर आंगन में योग क्या योजना है ?



आईटीआई नारनौल में हरियाणा उदय के तहत होने वाले नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिला महेंद्रगढ़ में एक साथ हजारों की संख्या में नागरिक योग करेंगे। 

ऐसे में जिला स्तरीय कार्यक्रम सहित सभी जगह पर होने वाले कार्यक्रम भव्य होने चाहिए। यह निर्देश उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद जिला के अधिकारियों को दिए।

डीसी ने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि आईटीआई मैदान में होने वाले जिला स्तरीय जिला स्तरीय कार्यक्रम में ठीक 6:00 बजे तक सभी स्कूली बच्चे व आम नागरिक आईटीआई मैदान में पहुंच जाएं। प्रोटोकॉल के अनुसार सभी नागरिकों को समय से पहले बैठाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री के भाषण का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके लिए समारोह स्थल पर बड़ी एलईडी लगाई जाएंगी। यह पूरा कार्यक्रम सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे तक चलेगा।

डीसी ने कहा कि इस बार सरकार ने "हर आंगन योग" का लक्ष्य निर्धारित किया है। ऐसे में जिला के सभी खंड, सभी व्यामशाला, सभी गांव के सार्वजनिक स्थल पर योग का आयोजन किया जाएगा। 

इस बारे में सरपंचों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। विशेषकर सभी अमृत सरोवर पर योगिक क्रियाएं करवाई जाएंगी।

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in comments box

और नया पुराने